FANDOM

सामुदायिक केंद्र में सामुदायिक सदस्यों और प्रशासकों के लिए यहां हमारे सामान्य दिशानिर्देश दिए गए हैं। इन दिशानिर्देशों का प्रबंधन FANDOM स्टाफ द्वारा किया जाता है, इसलिए कृपया उनसे किसी भी प्रश्न या सुझाव के साथ संपर्क करें। खुश संपादन!

समुदाय दिशानिर्देश

सामुदायिक केंद्र आपको अपने विकी के बारे में बात करने, फौनमोम पर क्या हो रहा है, इस बारे में जानने के लिए, और मदद प्राप्त करने के लिए, अन्य FANDOM समुदाय के सदस्यों के साथ लगभग मिलना करने देता है। यहां कुछ सामान्य दिशानिर्देश दिए गए हैं जो हमारे समुदाय के सदस्यों को सामुदायिक केंद्र पर पालन करने के लिए कहते हैं:

सही में कूदो! शुरू करने के लिए डरो मत। कोई भी विकी को संपादित करने के लिए स्वतंत्र है, इसलिए टिप्पणी करना, नया मंच थ्रेड्स बनाना, और ब्लॉग पोस्ट लिखना प्रारंभ करना है।

खुले दिमाग का अभ्यास करें और अच्छे विश्वास को ग्रहण करें। चूंकि सामुदायिक केन्द्रीय किसी के लिए योगदान करने के लिए खुले हैं, सभी कौशल स्तर और राय के उपयोगकर्ता भाग लेने के लिए स्वागत है। हम मानते हैं कि अधिकांश लोग जो विकी पर काम करते हैं, वे इसे सुधारने की कोशिश कर रहे हैं, चोट नहीं पहुंचे। अगर यह सच नहीं था, तो एक विकी परियोजना शुरुआत से बर्बाद हो जाएगी। यदि आपको लगता है कि कोई समस्या है, तो पहले से इस समस्या के बारे में शामिल उपयोगकर्ता से पूछना सबसे अच्छा है, और यदि आवश्यक हो तो अतिरिक्त कदम उठाएं।

क्या उपयोगी पाते हैं उसमें योगदान करें सामुदायिक केंद्र में, हम फॉण्डॉम के बारे में जानकारी साझा करते हैं, विकी के लिए समर्थन प्रदान करते हैं, और एक-दूसरे को जानना आप हमारे समर्थन मंचों और ब्लॉग में श्रेणियां पा सकते हैं, जो कि आप इस विकी पर चर्चा करने के लिए कुछ सामान्य दिशानिर्देश प्रदान करते हैं। ध्यान रखें, हालांकि, कुछ लोगों के लिए क्या मायने रखता है, हर किसी के लिए कोई फर्क नहीं पड़ता, इसलिए यदि आपको कोई बातचीत नहीं मिल रही है, तो आप किसी दूसरे विषय पर अपना ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

अच्छे से रहें और सम्मान के साथ लोगों का इलाज करें। दोस्ताना होने के नाते एक लंबा रास्ता तय किया जाता है, चाहे आप कहां हों। दूसरों को नमस्ते कहें, नए उपयोगकर्ताओं का स्वागत करें, सहायता प्राप्त करें, और दूसरों से पूछें, अगर आपको सहायता चाहिए अच्छा होने और सम्मान के साथ लोगों का इलाज करने से इस विकी समुदाय की वृद्धि और सफलता पर बहुत प्रभाव पड़ सकता है। ऐसा करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह याद रखना है कि आप जिस उपयोगकर्ता से बात कर रहे हैं वह एक वास्तविक व्यक्ति है, कंप्यूटर स्क्रीन नहीं है, इसलिए लोगों के साथ ऐसा व्यवहार करें जैसे आप उनसे आमने-सामने बात कर रहे हों।

विघटनकारी मत बनो जब हम विघटनकारी कहते हैं, तो इसका मतलब है कि आपका व्यवहार अन्य लोगों को प्रभावित करना शुरू कर रहा है और सामुदायिक केंद्र पर संलग्न होने की उनकी क्षमता है। इसमें स्पैम, बर्बरता, और कुछ भी शामिल है, जो लोगों के ध्यान को इस बात से दूर ले जाता है कि आप क्या कर रहे हैं।

प्रचार कीजिये! एक समुदाय केवल अपने सभी सदस्यों के रूप में मजबूत है अधिक है, मजबूत (और अधिक सफल) यह हो जाएगा इसलिए अपने दोस्तों और अन्य उपयोगकर्ताओं को आमंत्रित करें, जो कि सामुदायिक केंद्र में दिलचस्पी रखने का समय यहां शुरू करना चाहते हैं, और उन्हें अपने अनुभवों का सबसे अधिक लाभ उठाने की युक्तियां दे सकते हैं।

मदद के लिए पूछना। यदि आप उलझन में हैं या मदद की ज़रूरत है, तो बस पूछो! यहां कई उपयोगी संसाधन हैं, जिनमें हमारे सहायता पृष्ठ, समर्थन फ़ोरम, स्थानीय व्यवस्थापक और कर्मचारी शामिल हैं। लाइव सहायता फ़ॉण्डॉम चैट पर भी उपलब्ध हो सकती है कोई प्रश्न बहुत छोटा नहीं है!

व्यवस्थापक दिशानिर्देश

चीजें सुचारू रूप से चलने में मदद करने के लिए व्यवस्थापक समुदाय केंद्र पर मौजूद हैं वे स्पैम और बर्बरता को साफ करते हैं, वे विघटनकारी व्यवहार में हस्तक्षेप करते हैं, वे भागीदारी को प्रोत्साहित करते हैं, और वे चीजों को ट्रैक करते रहते हैं। यहां कुछ सामान्य दिशानिर्देश दिए गए हैं जो हम पूछते हैं कि हमारे व्यवस्थापक समुदाय केंद्र पर अनुसरण करें:

साधारण स्पैम और बर्बरता वापस लाएं और ब्लॉक करें अगर यह स्पष्ट रूप से यहां नहीं है, तो इसे दूर चले जाएं। स्वत: विलोपन सारांश को मिटाना याद रखें। यदि ऐसा लगता है कि किसी उपयोगकर्ता को विश्व स्तर पर प्रतिबंध लगाने की आवश्यकता है, तो स्थिति को वीएसटीएफ के किसी सदस्य को बताएं।

न्यायी बनो। उन पर अभिनय करने से पहले सावधानी बरतें अगर कोई उपयोगकर्ता ईमानदारी से गलती करता है, तो उन्हें जानने और सुधारने का मौका दें।

भागीदारी को प्रोत्साहित करें सदस्यों के अनुकूल और स्वागत करते रहें, उन्हें समुदाय केन्द्रीय जानने के लिए सहायता करें, और उनकी बातचीत का समर्थन करें।

चीजें संरचित रखें, लेकिन बहुत संरचित नहीं हैं विकी के लक्ष्यों और संगठन को समर्थन और बनाए रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें, लेकिन विकास और परिवर्तन के बारे में लचीला होना

FANDOM स्टाफ से दिशा का पालन करें सामुदायिक केन्द्रीय एक आधिकारिक विकी है जो सीधे फोन्डॉम स्टाफ द्वारा प्रबंधित किया जाता है। कोई भी प्रमुख विकी परिवर्तन करने से पहले, और किसी भी सक्रिय, नियमित समुदाय के सदस्यों को रोकने से पहले एक स्टाफ सदस्य से बात करें।