FANDOM

सामुदायिक केन्द्रीय चैट, FANDOM के बारे में बात करने और अपने FANDOM अनुभव के लिए सहायता और समर्थन प्राप्त करने के लिए एक जगह है। चैट मॉडरेटर की एक टीम द्वारा मॉनिटर किया जाता है, इसलिए यदि आपको FANDOM कर्मचारी से तत्काल समर्थन की आवश्यकता हो तो आपको सीधे FANDOM समुदाय सहायता या ईमेल community@fandom.com से संपर्क करना चाहिए

चैट मार्गदर्शिकाएं

इन सभी दिशानिर्देश हैं जो सभी उपयोगकर्ताओं के लिए एक स्वागत योग्य और उपयोगी जगह चैट करने में सहायता करते हैं:

विनम्र रहें। याद रखें कि चैट में हर कोई आपके जैसे एक वास्तविक व्यक्ति है, इसलिए अन्य लोगों को जिस तरह से आप का इलाज करना चाहते हैं, उसका इलाज करें। विषय पर जाएं सामुदायिक केन्द्रीय चैट विकी सहायता और सहायता ढूंढने और फोंडोम के बारे में बात करने के लिए एक जगह है। ऑफ-टॉप वार्तालाप से बचें और चैट को बाधित न करें यदि आप अन्य विषयों के बारे में बात करना चाहते हैं, तो वहां कई अन्य विकी और चैट हैं आप भी एक बना सकते हैं! सहायक रहें अन्य उपयोगकर्ताओं पर ध्यान देना सुनिश्चित करें और बातचीत को रचनात्मक और विषय पर रखें। अगर किसी के पास कोई प्रश्न है, तो मदद की पेशकश करने के लिए बेझिझक और ऑफ-टॉप वार्तालाप को निजी संदेशों में लेना। लेकिन याद रखें कि एक मध्यस्थ की भूमिका नहीं लेनी चाहिए। चॅट मॉडरेटर जो चैट में मौजूद हैं, उठने वाले मुद्दों को संभाल सकते हैं! मज़ा लो! चैट एक मजेदार जगह है जो अन्य FANDOM उपयोगकर्ताओं को पूरा करने और एक समुदाय का निर्माण करने के लिए बहुत अच्छा है। आराम करो, अपने आप का आनंद उठाएं, और दूसरों के लिए भी अच्छा समय बिताने में मदद करें!

इन दिशानिर्देशों को चैट मॉडरेटर द्वारा लागू किया जाता है, इसलिए कृपया उन्हें सुनें कि वे नियम लागू कर रहे हैं। यदि आपको लगता है कि किसी समुदाय केन्द्रीय मध्यस्थ या व्यवस्थापक ने इन नियमों को गलत तरीके से लागू किया है, तो आपको इसे उस निदेशक के साथ निजी संदेश के माध्यम से लेना चाहिए और सम्मान से समझाएं कि आपको ऐसा क्यों लगता है। यदि यह मदद नहीं करता है, तो आप विशेष: संपर्क या community@fandom.com के माध्यम से FANDOM कर्मचारियों से संपर्क कर सकते हैं।

चॅट मॉडिम दिशानिर्देश

ये बातचीत के लिए दिशानिर्देश हैं कि कैसे चैट मॉडरेटर और व्यवस्थापक चैट में खुद का संचालन करेंगे:

एक नेता बनो। आप चैट के प्रभारी नहीं हैं, लेकिन चैट के नेताओं हैं महान बातचीत और समर्थन करने वाले उपयोगकर्ताओं के द्वारा उदाहरण सेट करें आदर्श चैट mod एक सुविधा है, जो प्रोत्साहित करता है और लोगों को समर्थित और सशक्त महसूस करने में सहायता करता है। एक नेता के रूप में, आप चैनल के लिए टोन सेट करते हैं यदि आप मैत्रीपूर्ण और स्वागत करते हैं, तो अन्य लोग आपके नेतृत्व का पालन करेंगे। यदि कोई कठोर या टकराव का सामना कर रहा है, तो आप नियमों को लागू करते हुए शांति से और विनम्रतापूर्वक प्रतिक्रिया दें। अच्छा विश्वास मानो सभी कौशल स्तरों और राय के उपयोगकर्ता चैट में भाग लेंगे। अगर कोई गलती करता है, तो भी वे अभी भी चर्चा का सकारात्मक हिस्सा बनने की संभावना रखते हैं। मान लें कि गलतियों को अच्छे इरादों से बनाया जाता है, बुरा नहीं होता। देखभाल के साथ नहीं। चैट से किसी पर प्रतिबंध लगा देना शायद ही कभी पहला विकल्प है यदि कोई उपयोगकर्ता समस्याग्रस्त व्यवहार करता है, तो उन पर प्रतिबंध लगाने से पहले व्यवहार को बेहतर बनाने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करें। इसे मज़ेदार रखें चैट सभी के लिए मजेदार होना चाहिए, आप सहित! यदि आप अपने आप को तनाव महसूस करते हैं, तो ब्रेक लेना हमेशा ठीक होता है चैट एक ऐसी जगह होनी चाहिए जहां आप भी आराम कर सकते हैं, अपने आप का आनंद उठा सकते हैं, और दूसरों के लिए एक अच्छा समय प्राप्त कर सकते हैं।